olympichockeylivescores

olympichockeylivescores द रोड टू द शो™: क्लीवलैंड गार्जियन्स आउटफील्डर जॉर्ज वलेरा | MiLB.com - dwaine pretoriusolympichockeylivescores द रोड टू द शो™: क्लीवलैंड गार्जियन्स आउटफील्डर जॉर्ज वलेरा | MiLB.com - dwaine pretoriusolympichockeylivescores द रोड टू द शो™: क्लीवलैंड गार्जियन्स आउटफील्डर जॉर्ज वलेरा | MiLB.com - dwaine pretoriusolympichockeylivescores द रोड टू द शो™: क्लीवलैंड गार्जियन्स आउटफील्डर जॉर्ज वलेरा | MiLB.com - dwaine pretoriusolympichockeylivescores द रोड टू द शो™: क्लीवलैंड गार्जियन्स आउटफील्डर जॉर्ज वलेरा | MiLB.com - dwaine pretorius

द रोड टू द शो™: गार्जियंस वलेरा

नंबर 33 समग्र संभावना अंततः पूर्ण प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम है
इस साल 40-खेल की अवधि में, जॉर्ज वलेरा ने 1.023 ओपीएस और 11 होमर्स के साथ .325 बल्लेबाजी की। (डेविड मोनसुर/एक्सेंट इमेज)
@ जेरार्ड_गिल्बर्टो
12 जुलाई 2022

हर हफ्ते, MiLB.com अपने मेजर लीग के सपने को हासिल करने की दिशा में उठाए गए कदमों का विवरण देकर एक विशिष्ट संभावना की रूपरेखा तैयार करता है। यहां देखिए गार्जियन नंबर 2 प्रॉस्पेक्ट जॉर्ज वलेरा पर एक नजर। द रोड टू द शो के खिलाड़ियों के बारे में अधिक कहानियों के लिए, यहां क्लिक करें। हालाँकि उसे पहली बार हुए पाँच साल हो चुके हैं

हर हफ्ते, MiLB.com अपने मेजर लीग के सपने को हासिल करने की दिशा में उठाए गए कदमों का विवरण देकर एक विशिष्ट संभावना की रूपरेखा तैयार करता है। यहां देखिए गार्जियन नंबर 2 प्रॉस्पेक्ट जॉर्ज वलेरा पर एक नजर। द रोड टू द शो में खिलाड़ियों के बारे में अधिक कहानियों के लिए,यहां क्लिक करें.

हालाँकि उसे पहली बार गार्जियंस के साथ हस्ताक्षर किए पांच साल हो चुके हैं, लेकिन इस पर पूरी नज़र डालना मुश्किल थाजॉर्ज वलेराइस सीजन तक की प्रतिभा।

उन्होंने साल में लगभग पूरे सीजन की प्लेट उपस्थिति (599) के साथ प्रवेश किया, लेकिन 2022 में डबल-ए एक्रोन के साथ 73 खेलों के माध्यम से, वलेरा ने अपनी बिलिंग के रूप में अधिक से अधिक जीवित रहेनंबर 33 समग्र संभावना एमएलबी पाइपलाइन के अनुसार। 21 वर्षीय आउटफील्डर ने .873 ओपीएस, 13 होमर्स और 51 आरबीआई के साथ .273 बल्लेबाजी करते हुए सप्ताह में प्रवेश किया। उनके पास सात आउटफील्ड असिस्ट भी हैं, जो माइनर्स में अधिक प्रभावशाली कॉर्नर आउटफील्ड आर्म्स में से एक को दिखाते हैं।

जब वलेरा ने डोमिनिकन गणराज्य में अकादमी सर्किट में पहली बार हिट किया तो स्काउट्स ने देखा कि चिकनी स्विंग के पीछे थोड़ा और मांसपेशियों और झुकाव है - जहां से उनकी कहानी शुरू होती है।

वलेरा का जन्म क्वींस में हुआ था और 13 साल की उम्र में डोमिनिकन गणराज्य जाने से पहले ब्रोंक्स में पले-बढ़े। वह अपने परिवार के साथ अपने माता-पिता के मूल सैन पेड्रो डी मैकोरिस में स्थानांतरित होने से पहले न्यूयॉर्क ट्रैवल बॉल क्लब के लिए एक मिडिल स्कूल रिंगर थे।

वलेरा के आकार ने डोमिनिकन गणराज्य में एक टीम के साथ एक अवसर खोजना मुश्किल बना दिया, लेकिन जैसा कि किंवदंती है, उनके पिता को अंततः एक कोच मिला जो उनके छोटे कद के बावजूद उन्हें कुछ बल्लेबाजी अभ्यास स्विंग देने के लिए तैयार था। बेशक, इसके लिए उनके पिता को 50 पेसो का खर्च आएगा और वलेरा को इसे अपनी स्कूल यूनिफॉर्म में करना होगा, लेकिन यह एक योग्य निराशा साबित हुई।

"उस आदमी ने मुझे दो गेंदें और बीपी फेंका और मैं थोड़ा परेशान था, इसलिए मैंने बीपी में कुछ होमर्स को मारना शुरू कर दिया, और फिर [कोच] ऐसा था, अगर आप बदल जाते हैं तो आप आज अभ्यास कर सकते हैं," वलेराMLB.com को बतायामई में।

वलेरा का नाम जल्द ही अकादमी के दृश्य में जानने लायक बन गया। रॉबिन्सन कैनो या बैरी बॉन्ड्स की याद दिलाने वाले उनके चिकने, कॉम्पैक्ट, बाएं हाथ के स्ट्रोक ने कई मेजर लीग क्लबों का ध्यान आकर्षित किया, लेकिन यह क्लीवलैंड था जिसने सबसे अधिक जाँच की। जब 2017 के जुलाई में हस्ताक्षर की अवधि खुली, तो वलेरा - उस समय नंबर 22 अंतरराष्ट्रीय संभावना के रूप में रैंक किया गया - क्लीवलैंड के साथ $ 1.3 मिलियन के लिए हस्ताक्षर किए।

अबअभिभावकों की दूसरी रैंक की संभावना , उन्होंने रूकी-स्तरीय एरिज़ोना लीग में अपना माइनर लीग करियर खोला, लेकिन अपने छठे पेशेवर गेम में उनके दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई। सीज़न की समाप्ति की चोट ने उन्हें डोमिनिकन गणराज्य लौटने पर अपनी माँ और हाई स्कूल से स्नातक करने के लिए किए गए एक वादे को पूरा करने की अनुमति दी।

रूकी बॉल में उनके सीमित अनुभव और डोमिनिकन समर लीग से उनकी निकटता के बावजूद, संगठन ने वलेरा को 2019 में क्लास ए शॉर्ट सीज़न महोनिंग वैली के लिए एक असाइनमेंट के साथ चुनौती दी। वलेरा ने आठ होमर्स को हिट किया और पूर्ण रूप से समाप्त होने से पहले 46 गेम में .802 ओपीएस का दावा किया। लेक काउंटी में सीज़न बॉल।

न्यूयॉर्क-पेन लीग में, वलेरा ने स्वीकार किया कि वह कर सकता थाकभी कभी लापरवाह प्लेट में और अधिक चयनात्मक होने के लिए खड़ा हो सकता है। लेकिन खेलों में इन मुद्दों को सुलझाने के उनके अवसरों को एक बड़ा झटका लगा जब महामारी ने निम्नलिखित माइनर लीग सीज़न का सफाया कर दिया। सौभाग्य से, गार्जियंस वलेरा को ले आए, जो उस समय सिर्फ 19 थे, खोए हुए मौसम के दौरान उनकी वैकल्पिक साइट पर।

"यह एक आशीर्वाद था," वलेरा ने MLB.com को बताया। "मुझे बहुत सारे महान लोगों से मिलने का अवसर मिला, बहुत सारे लोग जो जेटी मैगुइरे जैसे बड़े लीग में रहे हैं, जिन्होंने मेरे बेसबॉल के रक्षात्मक छोर पर मेरी बहुत मदद की। मैं उनके लिए बहुत आभारी हूं , और इसके कारण मुझे अपने बचाव पर बहुत गर्व है।"

वैकल्पिक साइट पर वलेरा के प्रदर्शन ने उन्हें संगठन के लिए और अधिक पसंद किया, विशेष रूप से ऐसी स्थिति में जिसमें क्लीवलैंड को अतीत में विकसित करने में मुश्किल समय हुआ है।

"वलेरा वह है जो तुरंत बाहर कूदता है। वह उम्र से छोटा है, लेकिन कौशल सेट से, वह काफी युवा नहीं है," खिलाड़ी विकास के भारतीय सहायक निदेशक रोब सेर्फ़ोलियोMiLB.com को बतायादिसंबर 2020 में। "एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो शॉर्ट-सीज़न ए से ऊपर नहीं खेला था, डबल-ए और ट्रिपल-ए खिलाड़ियों के साथ कूदने के लिए, यह एक शानदार सीखने का अनुभव था और उसने इसका सामना किया। वह मोल्ड को एक के रूप में फिट करता है संगठन में रोमांचक युवा आउटफील्डर ... जहां हम युवा पक्ष पर थोड़ा अधिक झुकते हैं।"

वलेरा 2021 सीज़न की शुरुआत के लिए लेक काउंटी में लौट आए, जो एक हाई-ए सहयोगी बन गया था। उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 16 होमर्स को मारा, 43 रन बनाए और कप्तानों के लिए .978 ओपीएस के साथ .256 बल्लेबाजी की, ये सभी सिर्फ 63 खेलों में आए क्योंकि वह एक महीने में एक तिरछी चोट के साथ चूक गए थे। सीजन की शुरुआत में हाई-ए सेंट्रल में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में शामिल वलेरा ने अगस्त में एक्रोन को पदोन्नति दी।

उन्होंने रबरडक्स के अंतिम 23 नियमित सीज़न खेलों में तीन होमर्स के साथ .267 बल्लेबाजी की और क्लब को प्लेऑफ़ में 13 से अधिक बल्लेबाजों के साथ छह हिट और चार आरबीआई के साथ अपनी लीग चैंपियनशिप श्रृंखला के तीन-गेम स्वीप में मदद की।

"[वह] अच्छी पिचों पर झूलता है," खिलाड़ी विकास के संरक्षक उपाध्यक्ष जेम्स हैरिस ने नवंबर में MiLB.com को बताया, एक वाक्य में दिखाते हुए कि वलेरा अपने 2019 के आत्म-मूल्यांकन के बाद से कितनी दूर आ गई थी। "उन्होंने हमेशा दिखाया है कि वह बेसबॉल को प्रभावित कर सकते हैं। और यह साल अलग नहीं था। ”

इस सीज़न की धीमी शुरुआत के बाद, वलेरा ने जून में गेंद का कवर फाड़ दिया। 17 मई से 6 जुलाई तक 40-गेम की अवधि में, छह-फुट, 190-पाउंड स्लगर ने 1.023 ओपीएस, 11 होमर्स और 41 आरबीआई के साथ .325 बल्लेबाजी की।

वलेरा की स्ट्राइक रेट उसके पिछले तीन सीज़न में लगभग 25 प्रतिशत के आसपास रही है, और वह अभी भी गेंद को खेलने में लगभग आधे समय तक पुल की तरफ जाता है। लेकिन उनके लिए गेंद को हवा में ज्यादा हिट करने पर जोर था, जो जाहिर तौर पर उनकी नैसर्गिक शक्ति से खेलता है। और इस साल उनका 41.5 प्रतिशत ग्राउंड बॉल रेट पूरे सीजन के लिए उनका सबसे कम होगा।

वलेरा शनिवार को डोजर स्टेडियम में होने वाले फ्यूचर्स गेम में संगठन का प्रतिनिधित्व करेंगे। जबकि वह अभी भी युवा पक्ष में हो सकता है, वह वास्तविक रूप से अगले साल जैसे ही मेजर की ओर बढ़ सकता है। वह एक ऐसी स्थिति में एक रोमांचक गेंदबाज है जो संभावित स्तर पर अभिभावकों के लिए जोर देने वाला बिंदु रहा है।

जेरार्ड गिल्बर्टोMiLB.com के लिए एक रिपोर्टर हैं।