dgvskwजीवितस्कोर

dgvskwजीवितस्कोर बेसबॉल संग्रहालय के सेंट पॉल सिटी ने ब्लैक पायनियर्स के सम्मान का प्रदर्शन किया | MiLB.com - dwaine pretoriusdgvskwजीवितस्कोर बेसबॉल संग्रहालय के सेंट पॉल सिटी ने ब्लैक पायनियर्स के सम्मान का प्रदर्शन किया | MiLB.com - dwaine pretoriusdgvskwजीवितस्कोर बेसबॉल संग्रहालय के सेंट पॉल सिटी ने ब्लैक पायनियर्स के सम्मान का प्रदर्शन किया | MiLB.com - dwaine pretoriusdgvskwजीवितस्कोर बेसबॉल संग्रहालय के सेंट पॉल सिटी ने ब्लैक पायनियर्स के सम्मान का प्रदर्शन किया | MiLB.com - dwaine pretoriusdgvskwजीवितस्कोर बेसबॉल संग्रहालय के सेंट पॉल सिटी ने ब्लैक पायनियर्स के सम्मान का प्रदर्शन किया | MiLB.com - dwaine pretorius

सेंट पॉल प्रदर्शनी 'ब्लैक पायनियर्स' मनाती है

स्टेडियम का सिटी ऑफ़ बेसबॉल म्यूज़ियम समृद्ध स्थानीय इतिहास को सलाम करता है
बेसबॉल संग्रहालय का शहर, जिसमें ब्लैक पायनियर्स प्रदर्शनी है, सीएचएस फील्ड के तीसरे-आधार किनारे पर स्थित है। (सेंट पॉल संत)
@ जेरार्ड_गिल्बर्टो
7 मार्च 2022

मिन्नी मिनोसो से लेकर बक ओ'नील तक, ट्रिपल-ए सेंट पॉल के पास बेसबॉल के इतिहास और खेल के एकीकरण में शामिल प्रमुख हस्तियों का सम्मान करने का एक स्थापित ट्रैक रिकॉर्ड है। और 2019 में, क्लब के माइनर लीग संबद्धता से कुछ समय पहले, संगठन ने स्थानीय इतिहास का जश्न मनाने का एक अनूठा तरीका पेश किया

सेमिन्नी मिनोसोबक ओ'नील के लिए, ट्रिपल-ए सेंट पॉल के पास बेसबॉल के इतिहास और खेल के एकीकरण में शामिल प्रमुख आंकड़ों का सम्मान करने का एक स्थापित ट्रैक रिकॉर्ड है।

और 2019 में, क्लब के माइनर लीग संबद्धता से कुछ समय पहले, संगठन ने खेल के स्थानीय इतिहास और इसके ब्लैक ट्रेलब्लेज़र का जश्न मनाने का एक अनूठा तरीका पेश किया।

बेसबॉल संग्रहालय का शहर माइनर्स में किसी भी बॉलपार्क में सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक है।

सीएचएस फील्ड के तीसरे-आधार किनारे पर स्थित है,पूर्ण पैमाने का संग्रहालय

पिछले एक दशक में, स्थानीय इतिहासकार फ्रैंक व्हाइट बेसबॉल में सेंट पॉल मूल निवासियों को सम्मानित करने वाले कई कार्यक्रमों में संतों के सलाहकार रहे हैं, जैसे कि टोनी स्टोन, नीग्रो लीग में खेलने वाली पहली महिला। या ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने सेंट पॉल में खेल के इतिहास का निर्माण किया, जैसे हॉल ऑफ फेमर रॉय कैम्पानेला, जो 1948 में सेंट्स में शामिल होने पर अमेरिकन एसोसिएशन में पहले अफ्रीकी-अमेरिकी खिलाड़ी बने।

पहले से ही इस संबंध के साथ, सेंट्स ईवीपी और महाप्रबंधक डेरेक शारर ने व्हाइट को संग्रहालय में निर्माण शुरू होने से पहले ब्लैक पायनियर्स प्रदर्शनी को क्यूरेट करने में मदद करने के लिए कहा।

व्हाइट ने पिछले हफ्ते एक फोन साक्षात्कार में कहा, "मेरे लिए, मिनेसोटा के उन अज्ञात ब्लैक बेसबॉल खिलाड़ियों में से कुछ के बारे में बात करने का यह एक और मौका है।"

देश के बाकी हिस्सों की तरह, मिनेसोटा उस नस्लवाद से अछूत नहीं था जिसने 20वीं शताब्दी के शुरुआती हिस्से में खेल को अलग रखा था। एक नीग्रो लीग टीम वास्तव में राज्य में कभी नहीं खेली, लेकिन सेंट पॉल कलर्ड गोफ़र्स का इतिहास - या सिर्फ गोफ़र्स, जो इस पर निर्भर करता है कि कहानी कौन कह रहा है - को अधिक व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है क्योंकि क्लब के इतिहास को प्रमुखता से चित्रित किया गया है संग्रहालय की प्रदर्शनी।

"मुझे लगता है कि गोफ़र्स हमेशा वह टीम होती है जिसके बारे में लोग अधिक जानना चाहते हैं," व्हाइट ने कहा। "शायद उन्होंने नाम के बारे में सुना है और वे वास्तव में नहीं जानते हैं।"

संतउस क्लब के संस्थापक को किया सम्मानित , फिल "डैडी" रीड, पिछले जुलाई में एक समारोह में। और संग्रहालय किसी भी "नई" जानकारी के लिए एक केंद्रीकृत स्थान प्रदान करता है जो प्रकाश में आ सकता है - जिनमें से बहुत से व्हाइट ने खुद को खोदा है।

सेंट पॉल के खेल इतिहास के बारे में एक दूसरी किताब लिखने की प्रक्रिया में व्हाइट ने कहा, "जैसा कि मैं शोध करना जारी रखता हूं, और लोग क्या साझा करते हैं, वे सभी चीजें जबरदस्त खोज की तरह हैं या वे सोने की डली की तरह हैं।" "अनुसंधान करना मजेदार है। खोजना जारी रखें। मुझे अच्छा लगता है कि जिन लोगों को मैं जानता हूं या जिन्हें मैं नहीं जानता, वे मेरे साथ बातें साझा करेंगे, और मुझे कहानी सुनाना अच्छा लगता है।

“ये छोटी शाखाएँ हैं जो निकलती हैं। कभी-कभी वे बातचीत में आते हैं या लोग मुझे एक ईमेल भेजकर कहते हैं, 'क्या आप इस आदमी के बारे में जानते हैं? वह फर्गस फॉल्स में सैथेल पैगे के खिलाफ खेले।'"

बेसबॉल संग्रहालय शहर के भीतर एक और प्रदर्शनी है जो खुद को इस तरह के अथक शोध के लिए उधार देती है। संग्रहालय में प्रयास सेंट पॉल से गुजरने वाले खिलाड़ियों को उजागर करने पर नहीं रुकते - जैसे कई बार्नस्टॉर्मिंग कृत्यों। लेकिन "ऑन द मैप" सटीक रूप से इंगित करता है कि शहर के खिलाड़ी कहाँ पैदा हुए थे या बड़े हुए थे या सेंट पॉल में खेलते समय वे कहाँ रहे थे।

इस शोध के भीतर, व्हाइट ने उन घटनाओं की एक श्रृंखला को उजागर करके स्टोन के लिए एक व्यक्तिगत सूत्र की खोज की जो अफ्रीकी-अमेरिकी अनुभव के लिए बहुत सामान्य थी।

डाउनटाउन के ठीक पश्चिम में पूर्व रोंडो पड़ोस है, जिसे ब्लैक पायनियर्स और ऑन द मैप दोनों में संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया है। अश्वेत खिलाड़ी "ओल्ड रोंडो" में तब रुके जब वे संतों या गोफ़र्स के लिए या उनके खिलाफ खेले, और पड़ोस स्टोन और एक अन्य मिनेसोटा बेसबॉल किंवदंती, डेव विनफील्ड का जन्मस्थान था।

अपने शोध में, व्हाइट ने पाया कि स्टोन कैरोल एवेन्यू पर एक घर में बड़ा हुआ, जो अपनी दादी से लगभग एक ब्लॉक दूर था। उनके घरों में से कोई भी अभी भी खड़ा नहीं है, क्योंकि अंतरराज्यीय 94 के निर्माण के दौरान पड़ोस का अधिकांश भाग नष्ट हो गया था, जिसने 1960 के दशक में विनफील्ड को एक युवा लड़के के रूप में उखाड़ फेंका था।

"यह देश के कई स्थानों की तरह, ब्लैक पड़ोस के माध्यम से सही चला गया, और यह वास्तव में एक व्यवधान था," व्हाइट ने कहा।

हाईवे ने स्टोन के परिवार के घर का पता लगाने का काम बेहद मुश्किल बना दिया। लेकिन अंततः व्हाइट ने सैनबोर्न बीमा मानचित्र को पकड़ लिया और पाया कि जिस स्थान पर स्टोन का घर एक बार खड़ा था वह अब एक प्राथमिक विद्यालय है, जो व्हाइट के प्रयासों के माध्यम से जल्द ही स्टोन के बेसबॉल कारनामों पर एक स्थायी प्रदर्शन की सुविधा प्रदान करेगा।

यह इस प्रकार की खोजें हैं जो संभवतः इन प्रदर्शनों को देंगी, जो वास्तव में अपनी प्रारंभिक अवस्था में हैं, एक सतत विकसित प्रकृति।

संतों ने पिछले फरवरी में ब्लैक पायनियर्स पर कुछ ध्यान दिया, जब उन्होंने मेजबानी की थीलाइव चर्चा व्हाइट, नीग्रो लीग बेसबॉल संग्रहालय के अध्यक्ष बॉब केंड्रिक और बेसबॉल इतिहासकार डेव कपलान मिनेसोटा में ब्लैक बेसबॉल के इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं। यह चर्चा आकर्षक थी कि ब्लैक पायनियर्स प्रदर्शनी में कितने प्रदर्शनों की जानकारी दी गई।

प्रदर्शनी में प्रदर्शित कलाकृतियों के बीच, स्टोन द्वारा हस्ताक्षरित एक बेसबॉल और एक पुतला है जिसमें एक पूर्ण गोफ़र्स वर्दी और टोपी प्रदर्शित होती है, साथ ही दर्जनों तस्वीरें और जानकारी के बिट्स जो एक कहानी बताते हैं जो बहुत से लोग अन्यथा नहीं जानते होंगे।

"मुझे पता है कि वे आगे बढ़ने पर इसमें और चीजें जोड़ने की योजना बना रहे हैं। और इसके साथ संबंध बनाना अच्छा है, ”व्हाइट ने कहा, जिसे दौरे के कुछ हिस्सों के लिए संग्रहालय की ध्वनि प्रणाली पर एक कथाकार के रूप में सुना जा सकता है। "उम्मीद है, जब लोग शहर में हों या शहर में रहने वाले लोगों के लिए जाना चाहते हैं, और निश्चित रूप से, एक संत खेल देखें, लेकिन जब वे वहां हों, प्रदर्शनी के माध्यम से घूमते हैं और अतीत को देखते हैं। "

जेरार्ड गिल्बर्टोMiLB.com के लिए एक रिपोर्टर हैं।